मोदी समेत 48 विश्व नेताओं ने यौन शोषण के खिलाफ गुतारेस के अभियान का किया समर्थन

0
4547
Reading Time: < 1 minute

संयुक्त राष्ट्र, 28 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 48 विश्व नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के बयान का समर्थन करते हुए यौन शोषण के खिलाफ अभियान में अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।
संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा अभियान अफ्रीकी देशों में यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहा है। साल 2017 में गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र कर्मियों द्वारा यौन शोषण को रोकने तथा खत्म करने का अभियान शुरू किया था।
मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे समेत विश्व नेताओं तथा संयुक्त राष्ट्र की 21 संस्थाओं ने संयुक्त राष्ट्र के सभी निकायों तथा सेना, पुलिस और असैन्य कर्मियों की सभी श्रेणियों में यौन शोषण के खिलाफ अभियान को मजबूत करने की रणनीति को लागू करने के लिए महासचिव के साथ मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता जताई।
नेताओं और संस्थाओं ने संयुक्त बयान के समर्थन में कहा, ‘‘हम यौन शोषण के लिए जीरो टोलरेंस हासिल करने में अपनी इस भागीदारी की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हैं। साथ ही हम यौन शोषण के लिए बिल्कुल भी बर्दाश्त ना करने की नीति को वास्तविकता में बदलने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते है। यह बेहद जरुरी और अनिवार्य है कि दुनियाभर में संयुक्त राष्ट्र की प्रभावशीलता तथा विश्वसनीयता को सुनिश्चित किया जाए।’’

LEAVE A REPLY