हिताची इंडिया प्रा.लि. के प्रमुख ने उत्तराखण्ड में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने की जतायी इच्छा

0
5624
Reading Time: 1 minute
देहरादून (सू.ब्यूरो)-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मंगलवार को हिताची इंडिया प्रा.लि. तथा एशिया एवं भारत में हिताची रेलवे सिस्टम एवं बिजनेस के प्रमुख श्री मंगलदेव ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री को उत्तराखण्ड में अर्बन मोबिलिटी, शहरी परिवहन के विभिन्न माध्यमों, इंटिलिजेंट ट्रान्सपोर्ट सिस्टम, ई-एजुकेशन, वाॅटर डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजमेंट सिस्टम तथा एनर्जी मैनेजमेंट सिस्टम आदि के क्षेत्रों में निवेश के सम्बंध मे विस्तृत चर्चा की।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड मे निवेश की काफी सम्भावनाएं हैं। हिताची द्वारा प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों मे निवेश हेतु की गई पहल का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं एवं विभागों की निवेश के अनुकूल नीति निर्धारित की गई है। उद्यमियों को अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराने का हमारा प्रयास है।
उन्होंने हिताची इंडिया के निदेशक श्री मंगलदेव से 7-8 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित हो रहे इन्वेस्टर्स समिट मे सम्मिलित होने की भी अपेक्षा की। इस अवसर पर शिवकृति इन्टरनेशनल लि. के निदेशक श्री आदित्य अवस्थी ने भी मुख्यमंत्री से विभिन्न निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की।
इस भेंट वार्ता के अवसर पर विधायक यमुनोत्री श्री केदार सिंह रावत, मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह, प्रमुख सचिव श्रीमती मनीषा पंवार, उत्तराखण्ड मेट्रो रेल शहरी अवस्थापना के प्रबन्ध निदेशक श्री जितेन्द्र त्यागी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY