उद्योगों की स्थापना से सम्बंधित 3000 करोड़ की निवेश योजनाओं के एम.ओ.यू पर हस्ताक्षर

0
2906
Reading Time: 1 minute
देहरादून (सू.ब्यूरो)-गुरूवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में राज्य में विभिन्न प्रकार के उद्योगों की स्थापना से सम्बंधित लगभग 3000 करोड़ की निवेश योजनाओं के एम.ओ.यू पर हस्ताक्षर किये गये। राज्य सरकार की ओर से निदेशक उद्योग श्री सुधीर नौटियाल तथा पी.एच.डी. चैम्बर आॅफ कामर्स उत्तराखण्ड, हरिद्वार सिडकुल मैन्यूफैक्चर्स एसोसियेशन तथा भगवानपुर इंडस्ट्रीज एसोसियेशन से जुड़े उद्यमियों द्वारा हस्ताक्षर किये गये।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा उद्यमियों को उद्योगों के अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराने का प्रतिफल है कि बडी संख्या मे उद्यमी प्रदेश मे निवेश के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उद्यमियों द्वारा प्रदेश में नये उद्योगों की स्थापना तथा पुराने उद्यमों को विस्तारित करने जैसे प्रयासों से निश्चित रूप में प्रदेश मे उद्योगों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी तथा अधिक से अधिक उद्यमी प्रदेश के प्रति आकर्षित होंगे।
मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से अपेक्षा की कि राज्य के मैदानी क्षेत्रों के अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में भी औद्योगिकरण की दिशा में आगे आयें। पर्वतीय क्षेत्रों में उद्योगों की स्थापना के लिये राज्य सरकार द्वारा कई रियायतंे दी जा रही हैं। उन्होंने उद्यमियों को राज्य सरकार के स्तर पर सभी आवश्यक सहयोग का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार श्री के.एस.पंवार, सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर सहित पी.एच.डी. चैम्बर आॅफ कामर्स उत्तराखण्ड के श्री राजीव घई, श्री वीरेन्द्र कालरा, श्री हरेन्द्र गर्ग सहित हरिद्वार सिडकुल मैन्यूफैक्चर्स एसोसियेशन तथा भगवानपुर इंडस्ट्रीज एसोसियेशन से जुडे उद्यमी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY