जल विद्युत परियोजनाओं के साथ ही सोलर प्रोजक्ट पर भी राज्य में कार्य किये जा रहे हैं-मुख्यमंत्री

0
9297
Reading Time: 1 minute
देहरादून (सू.ब्यूरो)-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को जी.एम.एस रोड स्थित उज्ज्वल, महारानी बाग में यूजेवीएन लिमिटेड द्वारा राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर यूजेवीएन लिमिटेड द्वारा राज्य सरकार को लाभांश के रूप में 18.69 करोड़ रूपये का चैक प्रदान किया गया।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि यूजेवीएन लिमिटेड अच्छा कार्य कर रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की आने वाले समय में निगम की स्थिति में और अधिक सुधार होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में विद्युत उत्पादन की काफी क्षमता है, लेकिन कतिपय कारणों से उसका दोहन नहीं हो पा रहा है। जो परियोजनाएं जल्द संचालित हो सकती हैं, उनको शीघ्र संचालित करने का हमारा प्रयास है। जल विद्युत परियोजनाओं के साथ ही सोलर प्रोजक्ट पर भी राज्य में कार्य किये जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निगम के सेवानिवृत्त अधिकारियों को सम्मानित भी किया।
कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में पर्यटन, पॉवर व कृषि तीन ऐसे क्षेत्र हैं, जिनका राज्य की आर्थिकी में महत्वपूर्ण योगदान है। स्वरोजगार, पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन को रोकने लिए इन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
इस अवसर पर उत्तराखण्ड विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष श्री सुभाष कुमार, एमडी यूजेवीएनएल श्री एस.एन वर्मा, यूपीसीएल के एमडी श्री बी.सी.के मिश्रा, निदेशक मानव संसाधन डॉ अविनाश चन्द्र जोशी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY