असम के पूर्व मंत्री चंदन कुमार सरकार का निधन

0
5900
Reading Time: 1 minute

गुवाहाटी, 19 नवंबर (भाषा) असम के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चंदन कुमार सरकार का सोमवार को बोंगईगांव के एक अस्पताल में निधन हो गया। परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
सरकार 65 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटा और एक बेटी है।
उन्हें सोमवार सुबह बोंगईगांव स्थित उनके घर में दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें तुरंत एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया।
सरकार के निधन पर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि पूर्व मंत्री ने लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ काम किया और राज्य के राजनीतिक और सामाजिक जीवन में उल्लेखनीय योगदान दिया।
सोनोवाल ने एक बयान में कहा, ‘‘पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में चंदन कुमार सरकार ने बहुमूल्य सेवा प्रदान की जिसे लोग हमेशा याद रखेंगे। उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।’’
सरकार अभयपुरी दक्षिण विधानसभा सीट से तीन बार – 1991, 2001 और 2011 में विधायक चुने गये थे। तीसरी बार विधायक रहने के दौरान वह तरूण गोगोई नीत सरकार में सिंचाई मंत्री थे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने सरकार के निधन पर दुख व्यक्त किया और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की ।
असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व सरमा ने भी सरकार के निधन पर दुख व्यक्त किया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

LEAVE A REPLY