सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) द्वारा शिवालिक परियोजना के तहत 22 करोड़ की लागत से निर्मित नरेन्द्रनगर बाईपास का लोकार्पण किया मुख्यमंत्री ने

0
3490
Reading Time: 1 minute
टिहरी/देहरादून (सू.ब्यूरो)-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) द्वारा शिवालिक परियोजना के तहत 22 करोड़ की लागत से निर्मित नरेन्द्रनगर बाईपास का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने नरेन्द्रनगर बाईपास का नाम राजा मानवेन्द्र शाह के नाम पर रखे जाने की घोषणा की। उन्होंने सीमान्त क्षेत्रों में सड़क सुविधाओं के विकास में बीआरओ के प्रयासों की सराहना भी की।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इस बाईपास सड़क के बनने से स्थानीय लोगों के साथ ही प्रदेश में आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों को भी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन हमारी आर्थिकी का मजबूत आधार है। आवागमन की बेहतर व्यवस्थाओं से प्रदेश के पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिल सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑल वेदर रोड़ काफी चौड़ी व बेहतर बन रही है। ऑल वेदर रोड़ का निर्माण पूर्ण होने पर यात्रियों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी तथा स्थानीय जनता व प्रदेश को अर्थिक व सामाजिक लाभ भी मिलेगें। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीकि से निर्मित इन सड़कों का बहुआयामी उपयोग भी हो सकेगा।
कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल ने कहा कि नरेन्द्रनगर बाईपास के बनने से चारधाम यात्रा सुगम होगी, जो पर्यटन के विकास में सहयोगी होगी और पलायन को रोकने में भी मददगार होगी।
इस अवसर पर सांसद टिहरी श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.योगेन्द्र सिंह रावत, मुख्य अभियन्ता बीआरओ शिवालिक परियोजना श्री आशु सिंह राठौर, कमान्डर 36-बी.आर.टी.एफ. श्री सुनील चन्द्र श्रीवास्तव, निदेशक ईएमई शिवालिक परियोजना श्री राजेश कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY