त्रिवेणी घाट तथा आस्था पथ पर एल0ई0डी0 और आॅडियो सिस्टम लगावाये जाने के निर्देश

0
4436
Reading Time: 1 minute

देहरादून(ब्यूरो)-संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव पी0एल0 साहू की उपस्थिति में सचिव पर्यटन एवं संस्कृति दिलीप जावलकर ने ऋषिकेश तथा हरिद्वार में केन्द्र सरकार की वित्तीय सहायता के अन्तर्गत चल रहे सांस्कृतिक कार्यøमों का निरीक्षण किया। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को त्रिवेणी घाट तथा आस्था पथ पर आॅडियो सिस्टम लगावाये जाने के निर्देश दिये गये। साथ ही उन्होने हर की पौड़ी में आयोजित होने वाली गंगा आरती को आमजन मानस तक पंहुचाने के उद्देश्य से 02 एल0ई0डी0 वाॅल स्थापित किये जाने के भी निर्देश दिये।
उन्होने बताया कि ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट तथा आस्था पथ पर आयोजित होने वाली आरती को और भव्य रूप देने के लिए लाईट एवं साउन्ड सिस्टम की व्यवस्था की जायेगीं। साथ ही हरिद्वार के हर की पौड़ी में आयोजित होने वाली गंगा आरती का चिन्हित स्ािलों पर 02 एल0ई0डी0 वाॅल के माध्यम से लाइव वीडियो प्रसारण सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होने कहा कि ऐसा होने से लोग भीड़-भाड़ से बचकर भी इन आयोजनों का आनन्द उठा सकेंगें।
उक्त के अतिरिक्त उनके द्वारा गंगा रिजाॅर्ट में आगामी पाटा टैªवल मार्ट के आयोजन के दृष्टिगत विभिन्न कार्यों के सम्बन्ध में दशा-निर्देश दिये गये।
इस दौरान श्रीमती बीना भट्ट, निदेशक संस्कृति, जिलाधिकारी हरिद्वार तथा उप जिलाधिकारी, हरिद्वार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY