भारत ने चाबहार आतंकी हमले की कड़ी निंदा की

0
4703
Reading Time: < 1 minute

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) भारत ने बृहस्पतिवार को ईरान के बंदरगाह शहर चाबहार में हुए ‘‘निंदनीय’’ आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि इस अपराध के षडयंत्रकारियों को जल्द से जल्द पकड़कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

भारत, ईरान और अफगानिस्तान के साथ चाबहार बंदरगाह को विकसित कर रहा है। नयी दिल्ली चाबहार स्थित बंदरगाह को क्षेत्र में उसके रणनीतिक हित के लिए बहुत महत्वपूर्ण मानती है।

चाबहार शहर पाकिस्तान के साथ ईरान की सीमा से करीब सौ किलोमीटर दूर स्थित है।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत ईरान के चाबहार में हुए आज के निंदनीय आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है। हम ईरान की सरकार और अवाम तथा इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं।’’

गौरतलब है कि बंदरगाह शहर चाबहार में पुलिस मुख्यालय के बाहर बृहस्पतिवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक कार में विस्फोट कर दिया, जिससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। इस कायराना हमले को अंजाम देने वालों को तेजी से न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए। किसी भी तरह की आतंकवादी हरकत को उचित नहीं ठहराया जा सकता है।’’

LEAVE A REPLY