भारतीय सैन्य अकादमी से 427 कैडेट उत्तीर्ण हुए

0
4382
Reading Time: 1 minute

देहरादून, आठ दिसंबर (भाषा) भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में अपने प्रशिक्षण के पूरा होने पर 427 कैडेटों ने शनिवार को रंग-बिरंगे पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया। इसमें सात मित्र देशों से 80 कैडेट भी शामिल थे।

पाठ्यक्रम के सफलतापूर्वक पूरा होने के उपलक्ष्य में कैडेट्स ने चेटवोड ड्रिल स्क्वायर में उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू के सामने परेड किया।

लेफ्टिनेंट जनरल अनबू ने कैडेटों को उनके प्रशिक्षण पूरा होने पर बधाई दी।

उन्होंने कहा कि एक ऐसे संस्थान में जहां कई साल पहले वह खुद एक युवा कैडेट के तौर पर परेड का हिस्सा रहे, आज इस अवसर पर कैडेटों को संबोधित करना उनके लिये बेहद सम्मान की बात है।

इस साल उत्तर प्रदेश से 53 कैडेट, हरियाणा से 51, बिहार से 36, उत्तराखंड से 26, दिल्ली से 25, महाराष्ट्र से 20, हिमाचल प्रदेश से 15, पंजाब से 14, जम्मू कश्मीर से 12, मध्य प्रदेश से 10 और पश्चिम बंगाल से आठ कैडेट थे।

जिन सात मित्र देशों के 80 कैडेटों ने परेड में भाग लिया, उनमें अफगानिस्तान, भूटान, मालदीव, नेपाल, श्रीलंका, तजाकिस्तान और वियतनाम शामिल हैं।

परेड की समाप्ति के बाद आईएमए के सोमनाथ स्टेडियम में कैडेटों के मित्रों एवं परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में ‘‘पिपिंग सेरेमनी’’ का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY