आबकारी निरीक्षक समेत 13 कार्मिक निलंबित, कच्ची शराब पीने से 16 व्यक्तियों की मौत का मामला

5107

देहरादून– कच्ची शराब पीने से 16 व्यक्तियों की मौत. कल शाम हरिद्वार के झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बल्लूपुर गांव में एक मृतक की तेरहवीं में कच्ची शराब परोसी गयी जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब हो गयी। मृतकों में से 11 बल्लूपुर तथा आसपास के गांवों के हैं जबकि पांच की मौत उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में हुई जो तेरहवीं में शराब पीने के बाद अपने घर वापस लौट गये थे। शराब पीने के बाद कल रात से लोगों की तबीयत खराब होना शुरू हो गयी थी और आज सुबह से मौतों का सिलसिला शुरू हो गया।
रुड़की के अस्पतालों में अब भी पांच—सात लोग उपचार के लिये भर्ती हैं।

इस हादसे के बाद प्रमुख सचिव आनन्द बर्द्धन ने उत्तराखण्ड के सभी जिलो के डी.एम. को निर्देश दिये कि अवैध शराब, शराब की तस्करी एवं कच्ची शराब निर्माण के विरूद्ध जिला स्तर पर कमेटी गठित कर समय-समय पर विशेष अभियान चलाकर इस प्रकार के कार्यो को हतोत्साहित किया जाये एवं अवैध मदिरा निर्माण के अड्डों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर की जाये जिससे इस प्रकार की घटना फिर से न हो।


इस प्रकरण में रूड़की एवं जनपदीय प्रर्वतन, हरिद्वार में तैनात आबकारी निरीक्षकों एवं अधीनस्थ स्टाॅफ की लापरवाही के चलते एवं उन्हें दोषी मानते हुये आबकारी निरीक्षक समेत 13 कार्मिकों को निलंबित किया गया।