वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन 10 मार्च को

7815

देहरादून-आज यहां स्थानीय होटल में अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष एवं अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सोहन लाल गुप्ता ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि वैश्य अग्रवाल समाज की अत्यधिक मांग पर अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन उत्तराखंड की ओर से 10 मार्च 2019 दिन रविवार को प्रातः 10 बजे से अग्रवाल धर्मशाला देहरादून में, वैश्य युवक-युवती जो विवाह योग्य है, का चौथा परिचय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा जिस में विवाह योग्य वैश्य अग्रवाल समाज के बच्चों का विस्तृत परिचय कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिचय हेतु पंजीकरण प्रपत्र व्हाट्सएप या फेसबुक से लिए जा सकते हैं। व्हाट्सएप या ईमेल के माध्यम से प्रत्याशी द्वारा अपना बायोडाटा एवं रजिस्ट्रेशन शुल्क चैक या ड्राफ्ट या पेटीएम द्वारा बैंक अकाउंट में जमा कराया जा सकता है। ई-मेल ivfukddoon@gmail.com एवं व्हाट्सएप नं0 9897227034, 9410729586 हैं।
सोहन लाल गुप्ता ने बताया कि आजकल रिश्तेदारों ने आपस में रिश्ते कराने बंद कर दिए हैं। इसलिये हम चाहते हैं कि परिचय सम्मेलन में सब लोग आपस में मिले और हमने यह भी निर्णय लिया है कि सम्मेलन में हम सब से शपथ दिलाएंगे कि कोई भी दहेज ना ले और ना ही दे। इस परिचय सम्मेलन हेतु अब तक करीबन 200 से ऊपर फार्म भरे जा चुके हैं और हमारा कम से कम 500 का टारगेट है। उन्होंने यह भी बताया कि शीघ्र ही युवक युवती परिचय सम्मेलन की पुस्तिका प्रकाशित होगी जिसमें सभी युवक युवतियों का विवरण शामिल होगा।


सोहन लाल गुप्ता ने बताया कि 22 देशों में हमारी संस्था काम कर रही है और हम लोग काफी सामाजिक काम भी करते हैं। जब केरल में तूफान आया था तो हमारी संस्था ने 65 लाख के RO केरल में भिजवाए थे। हमारी संस्था का ना कोई राजनीतिक उद्देश्य है और ना ही कोई व्यक्तिगत। हमारी संस्था समाज सेवा के भाव से कार्य करती है। उत्तराखंड में महाराजा अग्रसेन के नाम से कई चिकित्सालय चल रहे हैं जो जनता की सेवा कर रहे हैं। वहीं हमारे साथी हरिमोहन लोहिया की अध्यक्षता में महाराजा रसोई चल रही है। जिन बच्चों ने अपने मां बाप को बेसहारा छोड़ रखा है, उन्हें महाराजा रसोई की तरफ से निःशुल्क भोजन कराया जा रहा है। आज हमारी संस्था ने गीता भवन में कंबल कपड़े बांटे और परसों गोविंदगढ़ में हमारी संस्था गरीबों को वस्त्र वितरण करेगी।
इस अवसर पर सोहन लाल गुप्ता ने पूर्व पार्षद सचिन गुप्ता को अंतरराष्ट्रीय युवा वैश्य महासम्मेलन उत्तराखंड को प्रदेश के युवाओं को एकजुट करने हेतु प्रदेश संयोजक की जिम्मेदारी दी है एवं प्रसिद्ध समाजसेवी एवं उद्योगपति एस.पी.गोयल को प्रदेश संरक्षक मनोनीत किया है।
पत्रकार वार्ता में रामगोपाल, दीपक सिंघल, नितिन जैन, नरेश अग्रवाल, दिनेश गोयल, के.के. गर्ग, कुलभूषण अग्रवाल, धन प्रकाश गोयल, रमेश कुमार गोयल, लच्छू गुप्ता, हिमांशु अग्रवाल, अमरकांत गर्ग, श्रीमती ममता गर्ग, ममता देवरानी, नीता गर्ग, आदेश मंगल, त्रिभुवन लाल गोयल, सोहन लाल अग्रवाल, मुकेश गोयल, राजीव गर्ग, हरिमोहन लोहिया, डॉ. वेद प्रकाश, मनीष वार्ष्णेय, राहुल अग्रवाल, इंद्रेश गोयल आदि उपस्थित थे।