भाजपा स्थापना दिवस के अवसर पर नरेश बंसल ने दीप प्रज्वलित कर विचार गोष्ठी कार्यक्रम का किया शुभारंभ

6544

देहरादून -आज भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी के 39 वर्ष के सफर के बाद 40 वे वर्ष के प्रवेश पर स्थापना दिवस पर आयोजित विचार गोष्ठी का प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नरेश बंसल ने प्रदेश के अन्य गणमान्य नेताओं के साथ विधिवत दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । इस अवसर पर भारत माता के चित्र एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्रों पर माल्यार्पण किया गया ।
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री व उत्तराखंड लोकसभा चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए बताया अटल जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का उदय हुआ । लेकिन भारतीय जनता पार्टी अगले चुनाव में मात्र 2 सीटों पर जीती । अटल जी आडवाणी जी भी चुनाव हार गए, मगर कार्यकर्ता कभी हताश नहीं हुआ, जिसके फलस्वरूप आज भारतीय जनता पार्टी विश्व की नंबर वन पार्टी है । गहलोत ने कार्यकर्ताओं संदेश दिया हम संकल्प ले पार्टी हित में कार्य करेंगे और 11 तारीख को होने वाले लोकसभा चुनाव में पांचों सीटें जिता का नरेंद्र भाई मोदी के हाथ मजबूत करेंगे ।

देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा इस पर चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अटल जी आडवाणी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ी और आज नरेंद्र भाई मोदी के मार्गदर्शन में विश्व की नंबर एक पार्टी बनी है यह मुकाम हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत, त्याग, तपस्या और अनेकों कार्यकर्ताओ के बलिदान के कारण मिला हौ । इस इस अवसर पर श्री गामा ने जनता से एवं कार्यकर्ताओं से अपील की 11 तारीख को मतदान केंद्रों पर अवश्य जाएं और अपने मतों का प्रयोग अवश्य करें ।
भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरबंस कपूर ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए बताया पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए अनेकों लोगों ने अपना बलिदान दिया जिसको हम कभी भुला नहीं सकते । कपूर ने वर्तमान में माननीय प्रधानमंत्री जी की योजनाओं को अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचने की योजनाओं का स्वागत किया है ।
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहिल्ला जी ने अटल जी का संस्मरण याद करते हुए अटल जी की सादगी का किस्सा बताया । श्री रोहिल्ला जी ने कहा की हम मार्गदर्शकों के राष्ट्रवाद और समाजसेवा के चिंतन और कार्यकर्ताओं की त्याग तपस्या और बलिदान के कारण ही भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है ।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति गैरोला ने भारतीय जनता पार्टी के 39 वर्ष के सफर के याद करते हुए बताया कि हम 40 वर्ष प्रवेश कर रहे श्री गैरोला जी ने बताया कांग्रेस जिस कश्मीर को पृथक करने की बात कर रही है हमारे कई कार्यकर्ताओं की शहादत वहां हुई है और हमारे जनसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का बलिदान भी कश्मीर में हुआ । श्री गैरोला ने कहा जहां बलिदान हुए मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है ।

पार्टी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल जी ने सभी को पार्टी के स्थापना दिवस के बधाई दी और कहा कि आज पार्टी जनसंघ से लेकर भाजपा के उदय और उदय के बाद पार्टी के विकास में अनेकों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान दिया है तभी हम आज विश्व की नम्बर पार्टी बने है ।

कार्यक्रम का सञ्चालन प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने किया । भारतीय जनता पार्टी के 40 में स्थापना दिवस गोष्ठी कार्यक्रम में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजीव वर्मा, कार्यालय प्रभारी श्री पुष्कर काला, प्रदेश सोशल मीडिया एवं आईटी प्रमुख श्री अजेंद्र अजय, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती दीप्ति रावत, श्रीमती विनोद उनियाल, रजनी कुकरेती, श्री भगवत प्रसाद मकवाना, एंग्लो इंडियन विधायक जार्ज आइवन ग्रेगरी मैन, और राजीव उनियाल उपस्थित थे।