भाजपा को वोट देने की अपील की पंडित विकास शर्मा ने

2537

देहरादून -भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर विकलांग हेल्पलाइन इंडिया के संयोजक पंडित विकास शर्मा ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वोट कंपलसरी है, वोट हमारा कर्तव्य है और हमारी आवाज है । कई सुबिधाओं के लिए विशेष ऐप्प प्रदान किये गए है । देश भर में दिव्यांग लोगों की आवाज कौन उठाएगा । वोट हमे सामाजिक न्याय और राजनीतिक भागीदारी देगा और देश में 10% दिव्यांग मतदाता है, जो चुनाव परिणामों को प्रभावित करेंगे ।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि संसद में आरपीडब्ल्यूडी अधिनियम पिछले 10 वर्षों से लंबित था । 2016 में भाजपा सरकार द्वारा इस अधिनियम को संसद में पास किया गया । पेहली बार बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में दिव्यांगों की समस्याओं को जगह दी गयी है । मोदी जी द्वारा भारत वर्ष में बड़े स्तर पर दिव्यांगों को कैलिपर वितरण किये गए है और उनकी समस्याओं के निवारण हेतु शिविरों का आयोजन किया गया है । दिव्यांग के लिए सम्मानजनक व्यवहार और शब्द विकलांग को दिव्यांग नाम दिया ।

सरकार द्वारा दिव्यांगों को नए वाहन की खरीद पर 8% gst की माफी, nh पर टोल टैक्स मुक्त और आयकर में भी छूट का प्रावधान दिया गया है ।

कई राज्यों में अधिकतम मासिक पेंशन, राज्य परिवहन में मुक्त यात्रा और भाजपा शासित राज्यों में दिव्यांग लोगों के लिए संपत्ति खरीदने पर स्टैम्प ड्यूटी में छूट, दिव्यांगजनो को मुक्त बेसिक से उच्च शिक्षा आदि जैसी सुविधाएं दी गयी है ।

इसीलिए पंडित शर्मा ने मोदी जी को समर्थन देते है और अपने परिवार और दोस्तों के साथ भाजपा को वोट देने की अपील करते है । इस अवसर पर श्री सचिन वढेरा, अनिल सक्सेना, अपूर्वा नौटियाल, उमेश ग्रोवर आदि उपस्थित थे ।