अभी तक ट्रेलर था, फ़िल्म बाकी है : पीयूष गोयल

12565

देहरादून-जो दल गठबंधन करने के बाद भी अपना नेता (लीडर) नहीं चुन पा रहे हों ,उनसे देश चलाने की क्या उम्मीद की जा सकती है। यह बात केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तराखंड के देहरादून में कही।
मंगलवार को लोकसभा चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारक के रूप में यहां एक होटल में आयोजित प्रबुद्व सम्मेलन के बाद संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुये श्री गोयल ने कहा कि 1947 से अभी तक जब-जब कांग्रेस की सरकार आई, तब-तब देश में महंगाई बढ़ी है। इसके विपरीत, अटल विहारी वाजपेयी और पिछले पांच वर्ष रही नरेंद्र मोदी की सरकार में महंगाई पर अंकुश लगा। उन्होंने कहा कि देश में लगातार पिछले पांच वर्षों में महंगाई घटी है। यह दर 2.5 प्रतिशत पहुंच गई है।
उन्होंने कहा कि अर्थ व्यवस्था की दर लगातार बढ़ रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आज भारत बहुत तेजी से बढ़ता देश बन गया है। विदेशी मुद्रा केंद्रों में इजाफा हुआ है। इस सरकार ने 1600 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आने पर देश में मात्र 13 करोड़ घरों में एलपीजी की सुविधा थी, जबकि इन 05 वर्षों में ही साढ़े 12 करोड़ घरों के अलावा, 07 करोड़ परिवारो को उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी उपलब्ध कराई गई है।
श्री गोयल ने बताया कि मोदी सरकार बनने से पहले 65-67 सालों में करोड़ों लोगों को बिजली के बारे में भी नहीं पता था, लोगों पर घर नहीं थे, शौचालय नहीं थे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस पीड़ा को समझा और लीगों को बिजली, घर और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रदान कीं। उन्होंने कहा कि अब 24 घण्टे बिजली की उपलब्धता का प्रयास है। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से यह पांच साल ट्रेलर था, फ़िल्म अभी बाकी है।
इस दौरान, राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नरेश बंसल, मीडिया प्रभारी डाक्टर देवेंद्र भसीन मौजूद रहे।