देहरादून रेलवे स्टेशन चैराहे पर ट्रैफिक की समस्या के निराकरण तथा सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में बैठक

0
1221
Reading Time: 1 minute
देहरादून 15 सितम्बर, 2017(सू.ब्यूरो)-मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट श्री दिलीप जावलकर ने शुक्रवार को सचिवालय में भारतीय रेलवे के पदाधिकारियों के साथ देहरादून रेलवे स्टेशन चैराहे पर ट्रैफिक की समस्या के निराकरण तथा सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में बैठक की। श्री जावलकर ने कहा कि सर्वप्रथम देहरादून रेलवे जंक्शन में सुधार की शीघ्र आवश्यकता है। बैठक में इस बात पर सहमति बनी की रेलवे जंक्शन में सुधार किया जायेगा जिसका व्यय एमडीडीए द्वारा वहन किया जायेगा। रेलवे स्टेशन में स्थित लक्खीबाग पुलिस चैकी का किसी अन्य उचित स्थान पर स्थानन्तरण किया जायेगा। परिवहन विभाग के बस स्टेशन के सम्बन्ध में शासन स्तर पर निर्णय लिया जायेगा।
बैठक में देहरादून रेलवे स्टेशन पर मल्टी लेवल पार्किंग और काम्प्लेक्स के निर्माण के लिए आईआरसीटीसी और रेलवे से अनुरोध किया गया। स्मार्ट सिटी सीईओ ने कहा कि यदि रेलवे अकेले इस कार्य को नहीं करना चाहता तो स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में इस कार्य को रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर किया जा सकता है। इस मल्टीपरपज काॅम्पलेक्स प्रस्तावित में फूड कोर्ट, शाॅपिंग तथा पार्किग जैसी सभी सुविधाएं होगी। श्री जावलकर ने कहा कि प्रस्तावित मल्टीपरपज काॅम्पलेक्स में कम से कम 500 वाहनों के लिए पार्किंग सुविधा की व्यवस्था की जाय। रेलवे स्टेशन तथा चैराहे पर इलैक्ट्रिक पाॅल्स तथा तारो को हटाने या अंडरग्राउन्ड करने की योजना पर चर्चा की गई।
बैठक में डिवीजनल रेलवे मैनेजर मुरादाबाद श्री ए0के0सिंघल, एमडीडीए उपाध्यक्ष श्री विनय शंकर पाण्डेय, एमडीडीए सचिव श्री पी0सी0दुमका, ट्रांसपोर्ट प्लानर एमडीडीए श्री जगमोहन सिंह तथा रेलवे व शासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY