विभिन्न विकास कार्यों के लिए शासनादेश के उपरान्त ही घोषणाएं की जा रही हैं-मुख्यमंत्री

0
849

Flat 28% off on BigRock Hosting Plans!

उत्तरकाशी/देहरादून 11 नवम्बर, 2017(सू.ब्यूरो)-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने शनिवार को डामटा में आयोजित यमुनाघाटी पिछड़ी, अनुसूचित जाति, जनजाति समिति द्वारा आयोजित क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक विकास समारोह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनपद के मोरी ब्लाक को हिमाचल प्रदेश सड़क से जोड़ने वाली डोडरेक्वार सड़क के शीघ्र निर्माण करने की घोषणा की।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत व सडकों का सुदृढ़ीकरण जैसी मूलभूत सुविधओं का विकास राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकताएं हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास कार्यों के लिए शासनादेश के उपरान्त ही घोषणाएं की जा रही हैं। शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार लाने के लिए राज्य सरकार बच्चों को एनसीईआरटी की किताबें उपलब्ध कराई जा रही हैं। महाविद्यालयों में भी 180 दिन की पढ़ाई अनिवार्य की गई है। उन्होंने कहा कि पौड़ी के जिला अस्पताल से टेली रेडियोलाॅजी की शुरूवात की गई है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में यह राज्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा। शीघ्र ही 23 अन्य अस्पतालों में टेली रेडियोलाॅजी की सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी। उन्होंने कहा सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में सबको समन्वय बनाकर कार्य करने होंगे।
इस अवसर पर टिहरी सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, विधायक श्री राजकुमार, श्री मुन्ना सिंह चैहान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती जशोदा राणा, जिलाधिकारी डाॅ.आशीष चैहान आदि उपस्थित थे।

Flat 10% off on Domain Names!

LEAVE A REPLY