रविशंकर प्रसाद समेत छह राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

0
1279

पटना 15 मार्च(वार्ता) बिहार से राज्यसभा के लिए आज केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत सभी छह प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये।
राज्यसभा चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सह विधानसभा के सचिव राम श्रेष्ठ राय ने नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, उद्योगपति महेन्द्र प्रसाद सिंह उर्फ किंग महेन्द्र,राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और कटिहार मेडिकल कॉलेज के प्रबंध निदेशक अशफाक करीम तथा कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया ।
बिहार से राज्यसभा की छह सीटों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई वाले महागठबंधन की ओर से तीन-तीन उम्मीदवारों ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया था । इसके कारण मतदान कराने की नौबत नहीं आयी और सभी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया । राजग के मुख्य घटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से श्री रविशंकर प्रसाद और जदयू की ओर से श्री वशिष्ठ नारायण सिंह तथा श्री महेन्द्र प्रसाद सिंह उर्फ किंग महेन्द्र, महागठबंधन के मुख्य घटक राजद की ओर से श्री मनोज झा और श्री अशफाक करीम तथा कांग्रेस की ओर से श्री अखिलेश प्रसाद सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया था।
गौरतलब है कि 15 अप्रैल को रिक्त होने वाली राज्यसभा की सभी छह सीटें सत्तापक्ष की थी । इस बार के चुनाव में विरोधी दल राजद को दो और कांग्रेस को एक सीट का फायदा हुआ है। बिहार से राज्यसभा में कांग्रेस का एक भी सदस्य नहीं था,लेकिन इस बार श्री अखिलेश सिंह के रूप में कांग्रेस का भी खाता खुल गया है।

LEAVE A REPLY