कुमार विश्वास राजस्थान प्रभारी के पद से हटाए गए,वाजपेयी को जिम्मेदारी

0
2177
Reading Time: 1 minute

नयी दिल्ली 11 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) से पहले ही अलग-थलग किए जा चुके दल के प्रमुख नेता कुमार विश्वास को पार्टी के राजस्थान प्रभारी के पद से हटाकर अशोक वाजपेयी को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
राज्यसभा सांसद नहीं बनाये जाने पर पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखा चुके श्री विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाने की घोषणा आज आशुतोष ने संवाददाता सम्मेलन में की। श्री विश्वास अब केवल पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के सदस्य रह गए हैं। राज्यसभा का सांसद नहीं बनाये जाने के बाद श्री विश्वास के तीखे स्वर में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इशारों-इशारों में कड़ी आलोचना की थी।
आशुतोष ने कुमार विश्वास को पार्टी के राजस्थान प्रभारी पद से हटाये जाने की घोषणा करते हुए कहा कि उनके पास समय की कमी रहती है और इसी वजह से उन्हें इस जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है। राजस्थान में इसी वर्ष विधानसभा के चुनाव होने हैं।
श्री वाजपेयी आप पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और पीएसी के सदस्य भी हैं। श्री वाजपेयी को श्री केजरीवाल का नजदीकी माना जाता है।
आशुतोष ने बताया कि दो दिन पहले पीएसी की बैठक में राजस्थान को लेकर कुछ फैसले हुए। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए आशुतोष ने कहा कि पार्टी राज्य विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी। उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू किया जा चुका है और कुछ सीटों पर प्रत्याशियों को चिह्नित भी किया गया है। उन्होंने कहा कि श्री वाजपेयी पिछले डेढ़ महीने से जयपुर में डेरा डाले हुए थे और वहां पार्टी के नेताओं से बातचीत और करीब-करीब सभी जिलों का दौरा कर कार्यकर्ताओं से पार्टी की जमीनी स्थिति के संंबंध में जानकारी ली है।

LEAVE A REPLY