करंट से झुलसे 4 बच्चों के उपचार के लिए मुख्यमंत्री ने की 02-02 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

0
2495
देहरादून 08 मई, 2018-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद चमोली एवं टिहरी में दो अलग-अलग घटनाओं में बिजली के पोल एवं ट्रांसफार्मर में आये करंट से झुलसे चार बच्चों के उपचार के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 02-02 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। इन बच्चों का उपचार महन्त इन्दिरेश अस्पताल में किया रहा है, उनमें धरबगड़ गैरसैंण के जगवीर सिंह एवं ग्राम मरोड़ा टिहरी जनपद के शशांक, लक्ष्मी एवं ऋतिका हैं।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट नियमित रूप से  अस्पताल में जाकर इन बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने डाॅक्टरों को पीड़ित बच्चों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं।
इस सम्बन्ध में यह भी उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान भी विद्युत जनित दुर्घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम हेतु प्रभावी कार्यवाही करने को कहा था। उन्होंने हर विद्युत डिविजन के अन्तर्गत इस प्रकार के दुर्घटना संभावित स्थलों के चिन्हिीकरण करने के साथ ही इसमें पायी जाने वाली कमियों को  तत्काल ठीक करने के निर्देश दिये थे। मुख्यमंत्री ने बिजली के झूलते तारों को भी अभियान चलाकर ठीक करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग को ऐसी दुर्घटनाओं में मानवीय संवेदना प्रदर्शित करते हुए तत्काल अनुमन्य सहायता देने के निर्देश भी दिये है।

LEAVE A REPLY