10 वर्षों के इन्तजार के बाद स्कूल में आई बिजली

0
1875
देहरादून 09 मई, 2018-10 वर्षों के इन्तजार के बाद पर राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाघना, कालसी में पहली बार आई बिजली और डेढ़ वर्ष के बाद पानी की सप्लाई हुई शुरू।
  कालसी ब्लाक के श्री राकेश तोमर ने मुख्यमंत्री मोबाइल एप पर शिकायत दर्ज करायी थी कि राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाघना, कालसी, जिला देहरादून में बिजली की समस्या है। पिछले 10 वर्षों से जब से स्कूल खुला है, स्कूल में बिजली नहीं है। जिस कारण विद्यार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
मुख्यमंत्री कार्यालय ने यू.पी.सी.एल. के अधिकारीयों से स्कूल में बिजली की समस्या को अविलम्ब दूर किये जाने की अपेक्षा की गई। बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूल में दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत बिजली का कनेक्शन लगाया गया। स्कूल में बिजली की कम खपत के लिये एल.ई.डी. बल्ब लगाये गए है।
शिकायतकर्ता श्री राकेश तोमर ने इसी शिकायत में बताया था की स्कूल में पानी की लाईन पुरानी होने और बीच-बीच में कई जगह पर टूट जाने के कारण पिछले डेढ़ साल से पानी नहीं आ रहा था।
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा बीडीओ कालसी को बाघना ग्राम पंचायत के अंतर्गत इस विद्यालय में पानी की लाईन को दुरुस्त करने के साथ ही सुचारू रूप से पेयजल व्यवस्था  करने के निर्देश दिये गये। वर्तमान में स्कूल में पानी और बिजली की सप्लाई शुरू हो गयी है।
बाघना ग्राम के ग्रामीणों, शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं शिकयातकर्ता श्री राकेश तोमर ने समस्या का समाधान होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY