उक्रेन एवं पोलैंड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे नन्ही दुनियां के ये बच्चे

0
853
Reading Time: 1 minute
देहरादून 23 मई, 2018-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से बुद्धवार सांय को मुख्यमंत्री आवास में नन्ही दुनियां के प्रतिनिधिमण्डल ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने बच्चों के साथ बातचीत की व नन्हे-मुन्ने बच्चों को सफलता का आशीर्वाद दिया और नन्ही दुनिया को अनेक वर्षो से बाल कल्याण के क्षेत्र में अनंत योगदान के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी।
नन्ही दुनियां (बच्चों एवं उनके हितेषियों का अन्तर्राष्ट्रीय आंदोलन) के 06 बच्चे (दिव्या चैहान, पूर्णिमा कश्यप, खुशी, नेन्सी रावत, सानिया, सुमित) युवा सोशल एक्टिविस्ट आशु सात्विका गोयल के नेतृत्व में उक्रेन एवं पोलैंड (Ukraine & Poland) Brave Kids International Festival  में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह महोत्सव 30 मई से 10 जुलाई 2018 तक आयोजित होगा।
भारत विकास रत्न से सम्मानित आशु सत्विका गोयल ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र को बताया कि यह महोत्सव UNESCO एवं Polish Ministry of Cultural Heritage के संरक्षण में संपन्न होगा। जिसका उद्देश्य पूरे विश्व के बच्चों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जिसमें सभी बच्चे सांस्कृतिक आदान-प्रदान के माध्यम से एक दूसरे की संस्कृति को समझें व् सम्मान दें।

LEAVE A REPLY