अमृतसर आई क्लीनिक की टीम द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर एक अभिनव पहल

0
1228
Reading Time: 1 minute

देहरादून 05 जून, 2018-बीट प्लास्टिक पोल्युशन’ थीम पर पहल करते हुये ई.सी.रोड़ पर स्थित अमृतसर आई क्लीनिक के संस्थापक डाॅ. दिनेश शर्मा ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लच्छीवाला पर्यटक स्थल में अपनी पूरी टीम के साथ साफ-सफाई अभियान शुरू किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी प्रतिभाग किया।
डाॅ. दिनेश शर्मा ने प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले नुकसान, प्लास्टिक को जलाने से उत्पन्न जहरीली गैस से कैंसर होने संबंधी आदि महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस अवसर पर डाॅ. शर्मा ने जूट से बने बैग वहां उपस्थित लोगों को बांटे और प्लास्टिक/पाॅलिथिन बैग का उपयोग न करने का आह्वान किया। डाॅ. शर्मा ने इस पहल को आगे बढ़ाते हुये एक फैसला किया कि प्रतिदिन करीबन 11 बजे प्रातः उनके क्लीनिक में 15-20 मिनट का प्रदूषण के ऊपर वहां उपस्थित लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम होगा और सबको जूट से बने बैग वितरित किये जायेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी धरती को प्लास्टिक प्रदूषण से मुक्त करने हेतु अपने विचार रखे। उन्होने डाॅ. शर्मा की तारीफ करते हुये कहा कि आज जहां हर व्यक्ति पैसे के पीछे भाग रहा है, वहां डाॅ. शर्मा ने अपने व्यस्त जीवन से समाज के लिये समय निकाल कर एक तारीफे काबिल काम किया है। उन्होनें लच्छीवाला में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण भी किया।
इसके बाद डाॅ. शर्मा की टीम ने अलग-अलग टुकड़ियों में बंटकर लच्छीवाला में साफ-सफाई अभियान शुरू किया और सबको संदेश दिया कि अपने लिये तो सब जीते हैं पर अपनी दिनचर्या से कुछ समय निकालकर समाज के प्रति भी हमारी कुछ जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY