364 कार्मिकों द्वारा 44 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया-अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश

0
1874
देहरादून 02 जुलाई, 2018-अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही के दौरान सोमवार को 364 कार्मिकों द्वारा 44 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया है। 1093 कार्मिकों द्वारा 305 अतिक्रमणों का चिन्ह्किरण एवं 78 कार्मिकों द्वारा 01 भवन के सीलिंग का कार्य किया गया है। श्री ओमप्रकाश ने बताया कि आवासीय भवन में अवैध रूप से संचालित हो रहे पदमावती नर्सिंग होम को सीज किया गया है।
अपर मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश ने कहा कि अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही सबसे पहले शहर की मुख्य सड़कों में सम्पादित की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अवैध अतिक्रमणों को हटाये जाने की कार्यवाही शहर की गलियों व फुटपाथों में की जायेगी। इसके बाद रिस्पना नदी के किनारे अनधिकृत रूप से किये गये अतिक्रमणों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही सम्पादित की जायेगी। उन्होंने कहा कि शहर में अवैध अतिक्रमणों की संख्या अधिक है। कोशिश की जायेगी कि मा.उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार निर्धारित समय अवधि में अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही पूरी हो सके।
 अपर मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश ने कहा कि अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही जोगीवाला चैक सहित उसके आस-पास के क्षेत्रों, नगर निगम की सीमा के अन्तर्गत रायपुर व सहस्त्रधारा मुख्य मार्ग में समयबद्ध व चरणबद्ध तरीके से सम्पादित की जायेगी। उन्होंने कहा कि डालनवाला व पलटन बाजार की गलियों में जो अवैध अतिक्रमण है, उन्हें भी ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही सम्पादित की जायेगी। श्री ओमप्रकाश ने कहा कि अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही के दौरान यदि अतिरिक्त कार्मिकों की आवश्यता पडती है, तो मुख्य सचिव से दूसरे जनपदों से कार्मिकों की मांग के लिये अनुरोध किया जायेगा।

LEAVE A REPLY