विद्यार्थियों के लिए इलेक्ट्रिक सिटी बस चलाने के निर्देश

0
5587
Reading Time: 1 minute
देहरादून 01 अगस्त, 2018-उत्तराखण्ड परिवहन निगम 300 नई बसें खरीदेगा। 200 बसें चलाने के लिए अनुबंधित करेगा। निगम 50 इलेक्ट्रिक बसें और 10 वॉल्वो बसें भी खरीदेगा। ये निर्णय परिवहन निगम निदेशक मंडल की 25वीं बैठक में लिए गए।
सचिवालय में बुधवार को आयोजित बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने विद्यार्थियों के लिए इलेक्ट्रिक सिटी बस चलाने के निर्देश दिए। शहरों में विद्यार्थियों को स्कूल ले जाने और ले आने के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जायं। उन्होंने निगम को निर्देश दिए कि मासिक किराये के आधार पर शहरों के आसपास कस्बों से ये बसें चलाई जायं। इसके साथ ही मुख्य सचिव ने निगम की बसों में सीसीटीवी कैमरे, स्पीड गवर्नर और जीपीएस लगाने के भी निर्देश दिए।
प्रबंध निदेशक परिवहन निगम श्री बृजेश संत ने बताया कि 1183 बसों में से 243 बसें नीलामी के लायक हो गईं हैं। इसलिए नई बसों का क्रय करना ज़रूरी है। उन्होंने बताया कि 2400 चालकों के आंख की जांच करा दी गई है। 600 बसों में स्पीड गवर्नर लगा दिए गए हैं। शेष में लगाये जा रहे हैं।
बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश, सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर, अपर सचिव वित्त श्री एल.एन.पंत, महा प्रबंधक संचालन श्री दीपक जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY