मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा ईवीएम, बैलेट और वीपीपैट की एफएलसीसी (प्रथम स्तरीय जांच)-2018  का अन्तिम दिवस का माॅक-पाॅल सम्पन्न

0
3139
Reading Time: 1 minute
देहरादून, 02 अगस्त 2018, मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड श्रीमती सौजन्या द्वारा ईवीएम, बैलेट और वीपीपैट की एफएलसीसी (प्रथम स्तरीय जांच)-2018  का अन्तिम दिवस का माॅक-पाॅल सम्पन्न किया गया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा इस दौरान मशीनों के रख-रखाव व स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया और माॅक-पाॅल के दौरान पोस्टल, बैलेट, ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को भी विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में जांचा। उन्होंने मशीनों व बैलट कन्ट्रोल यूनिट से निकली पर्चियों को भी चैक किया और ईसीआईएल के इंजीनियरों से पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली।
इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के तहत् भारतीय जनता पार्टी से श्री स्वर्ण सिंह कालड़ा व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य श्री राजेश चमोली द्वारा माॅक-पोल की जांच की गयी और मशीनों की कार्यप्रणाली और रखरखाव से संतुष्टि व्यक्त की।
इस दौरान सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस रावत ने अवगत कराया कि जितनी मशीने सही है उनका 5 प्रतिशत् माॅक-पोल सम्पन्न किया गया तथा 2324 बैलेट यूनिट (बी.यू) में से 2119, 1781 कन्ट्रोल यूनिट (सी.यू) में 1409 और 2330 वीवीपैट में से 2299 मशीनें सही स्थिति में है।  इस दौरान नोडल अधिकारी माॅक-पोल/एफएलसी दिनकर सिंह रौतेला, सहायक नोडल ए.एस यादव, ईएसआईएल अभियन्ता  मनोज कुमार प्रजापति सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY