Bureaucrats IAS Academy द्वारा देहरादून में “Beginners Guide” सेमीनार आयोजित

0
1432
Reading Time: 1 minute

देहरादून-आज दिनांक 05 अगस्त 2018, को (Bureaucrats IAS Academy) द्वारा देहरादून में “Beginners Guide” सेमीनार आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के उपलक्ष्य में श्री अभिषेक अग्रवाल, संस्थापक (Bureaucrats IAS Academy) के साथ अनन्त जैन आई.ए.एस टाॅपर-2017 (रैंक 85) एवं सौरभ जैन आई.ए.एस. टाॅपर-2017 (रैंक 153) की गरिमामयी उपस्थिति के साथ यह कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया।
इस सेमीनार में आई.ए.एस. परीक्षा में सफल होेने से सम्बन्धित विस्तृत व महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। साथ ही आई.ए.एस. परीक्षा की तैयारी के लिए आवष्यक पुस्तकें व उनके अत्यावष्यक शीर्षकों की जानकारी भी दी गयी।

आई.ए.एस. की परीक्षा में सफल होेने के लिए विभिन्न विषयों के अत्यावष्यक बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी तद्वनुसार परीक्षा में अद्वितीय सफलता के लिए किस प्रकार रणनीति बनायी जाए, एवं उसकी रूपरेखा का भी अभ्योदय किया गया। इस कार्यक्रम में अनन्त जैन एवं सौरभ जैन ने अपनी सफलता के कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुओं को साझा कर मार्गदर्षन किया।
सेमिनार में आंसर राइटिंग प्रैक्टिस तथा टेस्ट सीरीज की भूमिका पर विशेष रूप से बल दिया गया. अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि यदि आप इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको विशेष रूप से अपनी आंसर राइटिंग स्किल को बहेतर करना होगा और यह तभी संभव होगा जब आप यह निरंतर अभ्यास करेंगे.
इसके अलावा अनन्त जैन आई.ए.एस टाॅपर-2017 (रैंक 85) एवं सौरभ जैन आई.ए.एस. टाॅपर-2017 (रैंक 153) ने बताया कि उन्हें श्री अभिषेक अग्रवाल, संस्थापक, (Bureaucrats IAS Academy) द्वारा व्यक्तिगत सहयोग एवं कुषल मार्गदर्षन मिला है, जिसका परिणाम आज हमारे सामने है। श्री अग्रवाल जी के कुषल सहयोग एवं मार्गदर्षन की उक्त दोनों टौपर्सों ने भरपूर प्रसन्नसा की। श्री अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि विगत वर्ष से इनके पंजीकृत संस्थान में आई.ए.एस, आई.एफ.ओ.एस., एवं पी.सी.एस. की परीक्षाओं की तैयारी करवायी जा रही है जिसमें वह अपने छात्र/छात्रों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कक्षाओं में निष्ठा एवं दृढ़ संकल्प से अध्यापन एवं मार्गदषर्न कराते आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY