जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त नगर निगम की  निगरानी में नगर निगम द्वारा व्यापक सफाई अभियान

0
2794
Reading Time: 1 minute
देहरादून, 09 सितम्बर 2018(जि.सू.का.), जिलाधिकारी एस.ए मुरुगेशन एवं नगर आयुक्त नगर निगम विजय कुमार जोगदंडे की  निगरानी में शहर के विभिन्न स्थानों पर नगर निगम द्वारा व्यापक सफाई अभियान चलाया गया। विगत दिवस को  शहर के विभिन्न स्थानों स्कूल, कालेज एवं अस्पतालों में सफाई अभियान चलाकर नगर निगम की टीम द्वारा कूड़ा उठान का कार्य किया। माननीय उच्च न्यायालय द्वारा शहर के सार्वजनिक स्थलों एवं शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों में पूर्ण रूप से कूड़ा उठान के आदेश दिये गये हैं। जिलाधिकारी ने शहर में व्यापक सफाई अभियान चलाकर कूड़ा उठान  के लिए शहर के 60 वार्ड हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों को मुख्य पर्यवेक्षक नियुक्त करते हुए सभी 60 वार्डों में व्यापक सफाई अभियान चलाकर कूड़ा उठान का कार्य किया गया।
जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त द्वारा आज लिपटस रोड बहल चैक पर चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण किया। दोनो अधिकारियों की मौजूदगी में  नगर निगम की टीम द्वारा बहल चैक के पास खाली भूमि पर कूड़ा उठान का कार्य किया गया। जिलाधिकारी ने बहल चैक कूड़ादान के समीप पड़े कूड़े एवं फालतू सामान को हटवाते हुए फूटपाथ के किनारे रेलिंग लगाने तथा बहल चैक पर लेफ्ट टर्न फ्री करने के निर्देश दिये, जिस पर सम्बन्धित विभाग द्वारा लेफ्ट टर्न फ्री करने हेतु कार्य प्रारम्भ कर दिया गया। उन्होने कहा कि चैक के सौन्दर्यीकरण के कार्य भी किया जाय। जिलाधिकारी ने कूड़ादान के पास सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये। उन्होंने बहल चैक पर उबड़-खाबड़ भूमि को समतलीकरण करने के निर्देश दिये, जिस पर नगर निगम की टीम द्वारा भूमि पर जहां उबड़-खाबड़ है को जेसीबी लगाकर समतलीकरण का कार्य किया गया। जिलाधिकारी ने नगर निगम की टीम को सड़क पर लगे अवैध होर्डिंग को भी हटाने के निर्देश दिये, जिस पर टीम द्वारा सड़क एवं फूटपाथ पर लगे अवैध होर्डिंग्स एवं बोर्ड भी हटाये गये।
मुख्य नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि शहर में व्यापक सफाई अभियान चलाया जा रहा है जिसके लिए नगर निगम द्वारा अपने सभी वाहनों सहित 48 वाहन बाहर से भी इस कार्य में लगाये गये है, ताकि सफाई अभियान में किसी प्रकार की रूकावट न आ सके। उन्होने कहा कि नगर निगम की टीमों द्वारा शहर के सभी वार्डो सहित फूटपाथ, पार्कों, सार्वजनिक स्थानों पर व्यापक सफाई अभियान चलाया जा रहा है।
बहल चैक पर सफाई अभियान के दौरान नगर मजिस्टेªट मनुज गोयल सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY