देहरादून-कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को 8 एवं 9 दिसम्बर को एफआरआई देहरादून में आयोजित होने वाले उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन तथा स्वागत कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को व्यवस्थाओं से संबंधित सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने तथा सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पार्टी की ओर से उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि 20 सांस्कृतिक टीमें करीब 2000 समूह की महिलाएं परंपरागत परिधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पुष्प वर्षा तथा संस्कृत महाविद्यालय के 50 छात्रों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा।
इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताते हुए उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी का राज्य को लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड दौरे के दौरान बाबा केदार के पावन धाम से कहा था 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना को प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य में निवेशकों को निवेश के लिए अनुकुल वातावरण बनाया गया है। जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है, निवेशक उत्तराखंड में निवेश करने लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। उन्होंने कहा
इस समिट के माध्यम से कृषि,उद्यान एवं एरोमा में लगभग 3425 करोड़ रूपए इन्वेस्टमेंट आयेगा। मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रदेश में रिफॉर्म-परफॉर्म-ट्रांसफॉर्म के मंत्र के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी निवेशकों को उद्योग के क्षेत्र में प्रदेश को नया आयाम दिया है। मंत्री ने कहा उत्तराखण्ड ग्लोबल इंवेस्टर समिट 2023 निश्चित ही उत्तराखण्ड को सशक्त राज्य बनाने के साथ साथ उत्तराखंड को देश को सर्वश्रेष्ठ राज्यों में शामिल करने की दिशा में मिल का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सोनिका, मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान सहित अन्य जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।