देहरादून-प्रदेश के काबीना मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को देहरादून अनारवाला में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अर्न्तगत मंडी परिषद द्वारा 65 लाख रुपए से अधिक विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमे रू.22.77 लाख की लागत से विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा रू.42.25 लाख की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने वीर नारियों और सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को पुष्प गुच्छ एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा के क्षेत्र वासियों का अपार स्नेह के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा जब मैं आपके सामने चुनाव के समय में आया था तो मैंने आपसे कहा था कि मैं एक मंत्री या विधायक नहीं बल्कि एक भाई के रूप में कार्य करूंगा और उस दिशा में लगातार कार्य कर रहा हूं। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि एमडीडीए द्वारा ₹12 लाख से नीरज के घर की ओर सीसी सड़क सहित विभिन्न स्थानों पर विद्युत खम्बे स्थापित किए गए। 02 करोड़ रुपए की लागत से नलकूप निर्माण का कार्य किया गया, जिससे अब पेयजल की समस्या का स्थायी समाधान हो गया है। पर्यटक स्थल गुच्छपानी में सुरक्षात्मक कार्य एवं सौंदर्यीकरण करवाया गया। मालसी में 10 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण सहित खाला गांव में विभिन्न सड़कों का निर्माण, जोहड़ी गांव में सुरक्षा दीवार, आंतरिक सड़को का निर्माण किया गया। मंत्री ने कहा कि जल्द ही प्राथमिक विद्यालय अनारवाला के विद्यालय भवन भी बनाया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा भाजपा सरकार जो कहती है,वह करती है। उन्होंने कहा आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास,सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र को आत्मसात करते हुए प्रदेश में धामी सरकार जन भावनाओं के अनुरूप मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में सतत प्रयासरत है।इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः देश का प्रधान सेवक बनाने के लिए भी स्थानीय लोगों से अपील की।

इन विकास योजनाओं का किया गया लोकार्पण-
कुटालवाली में ₹ 11.06 लाख की लागत से अनिल के घर से दून वैली स्कूल की ओर सीसी सड़क का निर्माण कार्य। जोहड़ी में प्रदीप गुरुंग के घर के पास ₹03.08 लाख की लागत से नाला निर्माण कार्य। जोहड़ी के नाईवाला में नन्दू के घर के पास रु.03.96 लाख की लागत से सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य। जोहड़ी में संतोष गुरुंग के घर के पास रू.02.77 लाख की लागत से सीसी सड़क का निर्माण कार्य।
जोहड़ी में योगेश गुरुंग के घर के पास रू.01.90 लाख की लागत से सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य। जोहड़ी में योगेश गुरुंग के घर के पास रू.01.90 लाख की लागत से सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य।

इन निर्माण कार्यों का हुआ शिलान्यास-
मालसी में आंगनवाड़ी की ओर सड़क रू.09.81 लाख से निर्माण एवं सुरक्षात्मक कार्य। मालसी में सुभाष एवं गोपाल के घर के रू.08.74 लाख से पास सुरक्षा दीवार का निर्माण।कुठालगांव में दुर्गा मंदिर के निकट नाले में रू.01.22 लाख से सुरक्षात्मक कार्य। अनारवाला में रु.01.62 लाख से सुषमा गुरुंग के घर के पीछे सुरक्षात्मक कार्य। अनारवाला में हेमरात गुरुंग के घर के नीचे बरसाती नाले के लिए रू.01.48 लाख से सुरक्षात्मक कार्य। अनारवाला में गुच्छुपानी चौक से हिल माउटेन मार्ग में रू.01.22 लाख से सीसी सड़क निर्माण। अनारवाला में मुख्य मार्ग से एमएस रावत एवं प्रसाद के घर तक रू.04.49 लाख से सीसी सड़क निर्माण।अनारवाला में पूजन लामा के घर से राहुल पुन के घर तक रू.8.21 लाख से सुरक्षात्मक कार्य। जोहड़ीगांव के नाईवाला में रू.5.46 लाख से सड़क एवं नाली निर्माण कार्य।

इस अवसर पर मंडी परिषद के उप महाप्रबंधक एनपी सिंह, मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, पूर्व ग्राम प्रधान निर्मला थापा, महानगर उपाध्यक्ष संध्या थापा, कमली भट्ट, प्रभा शाह, गंभीर लामा, भरत बहादुर, विष्णु गुप्ता, शोभा थापा, अनीता शास्त्री, ममता थापा, रीना जोशी, अंकिता थापा, कल्पना गुरुंग, अनुराग, नैन सिंह पवार, महेन्द्र दुमागा आदि उपस्थित रहे।