देहरादून-दिव्यांगजनो के प्रति समाज  के व्यवहार में बदलाव लाने और उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए दिव्यांग दिवस  3 दिसम्बर को मनाया जाता है। इसी मान्यता और सोच पर काम करते हुये आज देहरादून स्थित ग्रीन फील्ड स्कूल ने भी अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया !
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ सुरेंद्र ढालवाला ,कार्यकारी निदेशक NIPVD ( Blind School) भारत सरकार ने दिव्यांगजन और उनके परिवारों की समस्याओं के बारे में विचार रखे और विद्यालय द्वारा इंनकलुइसव  शिक्षा पर पहल का स्वागत किया और आगे भी अपना सहयोग और मार्गदर्शन का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम के विशेष अतिथि  और जाने माने बाँसुरी वादक डॉ विजय भट्ट ने संगीत द्वारा  दिव्यांगजनो पर होने वाले  प्रभाव का ज़िक्र किया।

निदेशक डॉ अनिल जग्गी ने विद्यालय में होने वाली इस महत्वपूर्ण  शुरुआत के बारे में विस्तार से बताया और अमेरिकन और जापानी विद्यालय के साथ हुये अपने क़रार के बारे मे जानकारी दी!
ग्रीनफील्ड स्कूल के सभी दिव्यांग बच्चों ने  और अभिभावकों ने कार्यक्रम  बरचर  कर भाग लिया व बहुत खूबसूरत रंगारंग कार्यक्रम आयोजन किया गया


समस्त शिक्षक गणों के सहयोग से यह कार्यक्रम सफलता पूर्वक आयोजित किया गया था। सभी दिव्यांग बच्चों ने भिन्न भिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए जैसे फैशन शो,नाटक मंचन, खूबसूरत गाने व एक बालिका द्वारा अपने दिव्यांग भाई का मनोबल बढ़ाने के लिए एक कविता की प्रस्तुति दी गई,कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों को पुरस्कार देकर उनका प्रोत्साहन बढ़ाया गया ।
कार्यक्रम मे  प्रीति बिष्ट,  अनिता, नीतू, प्रियंका , ऋचा, सुमित, नाज़िया, मोनिका, सिमी, स्वीटी, शीतल आदि  ने भाग लिया